About Us – Stocmaster

नमस्कार दोस्तों, आप सभी का Stocmaster.in ब्लॉग पर स्वागत है। इस ब्लॉग पर आपको शेयर मार्केट, म्यूच्यूअल फंड और सभी प्रकार के लोन से जुड़ी जानकारी मिलेगी। बहुत से लोग ऐसा सोचते हैं कि शेयर बाजार और म्यूच्यूअल फंड में पैसा निवेश नहीं करना चाहिए। लेकिन हम आपको बता दें बिना नॉलेज के जो भी शेयर मार्केट में आएगा उसको नुकसान ही होगा। हम इस ब्लॉग के माद्यम से शेयर बाजार और म्यूच्यूअल फंड के प्रति लोगों की गलत अवधारणाओं को बदलने की कोशिश की है। यह ब्लॉग सिर्फ उनके लिए है जो शेयर बाजार और म्यूच्यूअल फंड को सीखने में इच्छुक हैं।

Why Stocmaster.in?

हम स्टॉक मार्केट में पिछले 4 साल से काम कर रहे है। हम अपने एक्सपीरियन्स से यह जानते हैं कि शेयर मार्केट में आपको क्या सीखना चाहिए और शेयर मार्केट में कोनसी चीजें काम करती हैं। बहुत बार लोगों को शेयर मार्केट के प्रति गुमराह किया जाता है और सही चीजें बताई नहीं जाती। आपको इस ब्लॉग के माध्यम से शेयर मार्केट और म्यूच्यूअल फंड की सभी चीजें बताई जाएगी जो स्टॉक मार्केट और म्यूच्यूअल फंड में हमेशा काम करती हैं। हम इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों को शेयर मार्केट, म्यूच्यूअल फंड और लोन के बारे में जानकारी देना चाहते है।

शेयर मार्केट में सबसे जरूरी यह है की अपने रिस्क को मैनेज करना, paitence रखना और चार्ट रीडिंग में एक्सपर्ट बनना। हमने स्टॉक मार्केट अपने एक्सपीरियन्स से समझा है और यहाँ पर लोगों को शेयर बाजार की कुछ चीजें छुपाई जाती हैं। इस ब्लॉग के माद्यम से आपको शेयर मार्केट की सभी एडवांस चीजों को ही सिखाया जायेगा। इस ब्लॉग पर आपको स्टॉक के फंडामेंटल एनालिसिस और टेक्निकल एनालिसिस से जुड़ी जानकारी मिलेगी।

About Stocmaster Authors

Prashant PawarAbout Us - Stocmaster

 

आप Stocmaster.in ब्लॉग पर आए है तो आपको यह भी पता होना चाहिए की इस ब्लॉग को किसने बनाया है ताकि आप लोग मुझसे कनेक्ट हो पाओ। तो चलिए मैं आपको अपने बारे में बताता हूँ। मेरा नाम Prashant Pawar है, मैं पुणे का रहने वाला हूँ। मैं एक Blogger, Trader और निवेशक हूँ। मैं पिछले 4 सालों से Trading कर रहा हूँ और शेयर मार्केट में इतना समय देने के बाद मुझे समझ आया लोग ट्रेडिंग के बारे में बहुत गलत सोचते हैं। लोगोंकी इसी सोच को ठीक करने के लिए इस ब्लॉग को स्टार्ट किया है। अगर आपको कोई भी डाउट है तो आप मुझसे prashantpawar4296@gmail.com पर कांटेक्ट कर सकते हैं।

एल्गो ट्रेडिंग की विशेषता Jio Financial का शेयर एक हफ़्ते में चढ़ा 20% लोन कितने प्रकार के होते है महिलाओं यह बिजनेस करने के लिए लोन मिलता है Hindalco Industries Share एक झटके में 12% लुढ़का TATA की इस कंपनी का शेयर चढ़ा 20 प्रतिशत Tata Motors शेयर में निवेश करने से पहले जानें ब्रोकरेज फर्म के टार्गेट प्राइस Paytm का शेयर 761 रुपए से लुढ़ककर आया 438 पर